May 18, 2017

777888999 No. और भारत की मुर्ख जनता

कहा जा रहा है  इस नंबर में ऐसा वायरस है, जिससे लोगों कि मौत हो रही है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस नंबर से आए कॉल को रिसीव करने से देशभर में 10 लोगों की मौत हो चुकी है।
और लोगो की मूर्खता और डर तो देखो कि शेयर पर शेयर किए जा रहे है। 
असल में 9 अंको वाला नम्बर भारतीय नम्बर नही हो सकता अगर विदेश से इस प्रकार की कोई कॉल आती भी है तो फोन नम्बर के आगे उस देश का कोड लगा आएगा। कॉल आने से किसी भी व्यक्ति को कोई नुकशान नही होगा ना फोन ब्लास्ट होगा। यह अपवाह मात्र है।

भारत के लोग मानसिक रूप से पंगु है। इन्हें आसानी से डराया जा सकता है। एक सर्वे के अनुशार भारतीय अज्ञानता के मामले में दूसरा स्थान रखते है।
जिस देश के लोगो को 1 मेसेज से ही मुर्ख बनाया या डराया जा सकता है तो धर्म के ठेकेदार लोगो को धर्म/ ईश्वर/अल्लाह/गॉड आदि के नाम पर आसानी से मुर्ख बना सकते है साथ ही शारारिक, मानसिक शोषण भी कर सकते है/और कर भी रहे है।
समय समय पर ऐसे मेसेज भेज कर मूर्खो की जाँच की जा सकती है।
सोशल साइट्स पर और भी कई कसम वाले मेसेज आते है जिन्हें शुभ/अशुभ की धमकी देकर ईश्वर/अल्लाह/गॉड के नाम पर शेयर करवाया जाता है।
एक लड़की का धुंधला फोटो होता है और कहा जाता है कि 4 ग्रुप में फोटो सेंड करो लड़की का फोटो दिखाई देगी। कमेंट में 9 लिखो और जादू देखो। 4-5 लॉक होते है उन्हें फॉरवर्ड करो ताला खुल जायेगा। कुछ बॉल्स होती है जिन्हें फॉरवर्ड करने को कहा जाता है कि यह रंग बदलेगी।
ये वाला फाडू है एक पिन और बैटरी(सेल) होती है उसके नीचे लिखा होता है कि इस मेसेज को आशीष इंजीनयर ने बनाया है इसे 10 ग्रुप में शेयर करो फोन फूल चार्ज हो जायेगा।
जय हो मूर्खो की....



No comments:

Post a Comment