May 31, 2017

भारतीयो की पुरुषवादी मानसीकता का जीता जागता उदाहरण

प्रियंका चोपड़ा ने बर्लिन में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की थी. इस मुलाकात के दौरान पहने कपडो और बैठने के तरीको को लेकर कुछ स्वधोषीत राष्ट्रवादी लोगो ने सोशल मीडिया पर "शालीनता से" कपड़े न पहनने और अपमानजनक आसन में बैठने के लिए सोशल मीडिया पर प्रियंका की जम कर खींचाई करनी शुरु कर दी.


अभिनेत्री  प्रियंका चोपड़ा ने बर्लिन में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और फेसबुक पर "lovely coincidence" के बारे में पोस्ट किया. उन्होंने प्रधान मंत्री को अपनी पैक अनुसूची से समय निकालने और उससे मुलाकात के लिए धन्यवाद दिया, लेकिन मोदी साहब के कुछ फैन्स को इस मुलाकात मे प्रियंका ने पहने कपडे और बैठने का ढंग मोदीजी के स्वभाव और रुतबे से विपरीत लगा. उन्हो ने तुरंत प्रीयंका को ट्रोल करना शुरु कर दीया.

प्रधान मंत्री मोदी के साथ की तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट करने के बाद, सोशल मीडिया मे रहे मोदी भक्तो ने बहोत आडे हाथ लीया प्रीयंका को. उन्होंने प्रियंका चोपड़ा को अपने पैरों को लपेटने और 'सभ्य कपड़े' पहनने की नसीहत से लेकर संस्कारो तक कमेंट दे दी.

कई फेसबुक यूजर्स ने प्रीयंका के उपर अपनी ऐतीहासीक संस्कृती को भूल जाने का आरोप भी लगा दीया, कुछ का कहना थी की वह एक शुध्ध भारतीय प्रधान मंत्री के सामने "पश्चिमी पोशाक" पहनती थीं. हांलाकी आप को बता दु मोदी साहब जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल से मुलाकात के दौरान खादी कुर्ता पायजामा नहीं पहने थे. सुट बुट मे ही थे.

मोदी चाहको ने उसे सलाह दी कि वह अपने पैरों को कवर करे, या तो एक सलवार कमीज या साड़ी पहनें, और सिर्फ 'शालीनता से' कपड़े पहने रहें, क्योंकि वह एकमात्र तरीका है कि वह प्रधान मंत्री के प्रति सम्मान व्यक्त करने का. ऐसे ऐसे हास्यास्पद कमेंट कीये थे भक्तो ने की हम सच मे उन की समजदारी को जज न कर पाये.

प्रीयंका चोपरा की फेसबूक पोस्ट पर से कुछ कमेंट्स :-











Priyanka's Facebook Post : -


(संपादन - विशाल सोनारा)

No comments:

Post a Comment